दिव्य यौवनामृत वटी

Patanjali Divya Youvnamrit Vati review and Benefits | दिव्य यौवनामृत वटी

हेलो दोस्तों इस ब्लॉग में मैं आपको बताने वाला हूँ Patanjali divya youvnamrit vatiTablets (Also Known As ‘ Younamrit Vati और Yauvanamrit vati) के बारे में. दोस्तों पतंजलि दिव्य यौवनामृत वटी टेबलेट्स पतंजलि आयुर्वेदा के द्वार तैयार किये गए शक्तिवर्धक, बलवर्धक प्रोडक्ट है और इसे पुरुषो की विभिन प्रकार की समस्याओ का इलाज करने के लिए बनाया गया है. दोस्तों इस ब्लॉग में आपको में Patanjali Divya Youvnamrit Vati Tablets के बारे में पूरी जानकारी दूंगा की ये टेबलेट्स कैसे है इन्हे कब लेना है और कैसे लेना है इन टेबलेट्स को लेने के क्या क्या फायदे है और इनके क्या क्या साइड इफेक्ट्स हो सकते है इन सभी के बारे में पूरी जानकारी दूंगा.

दिव्य यौवनामृत वटी टेबलेट्स

  • Points Covered In This Review 
    Patanjali Divya Youvnamrit Vati ke Fayde
  • Divya Youvnamrit Vati Price
  • Effectiveness With Pros And Cons
  • Side Effects
Divya Yauvanamrit Vati
Divya Yauvanamrit Vati

Patanjali Divya Youvnamrit vati Tablets Price –

दोस्तों इन दिव्य यौवनामृत वटी की कीमत 250 है और इसमें कुल 40 टेबलेट्स आपको मिलेगी यानी की एक टेबलेट आपको करीबन दिव्य यौवनामृत वटीकी पड़ती है तो दोस्तों कीमत के हिसाब से यह काफी सस्ती है और यदि हम इसकी quality को ध्यान में रखे तो यह बहुत बढ़िया है. दोस्तों आपको ये टेबलेट्स एक प्लास्टिक की बोतल में मिलेंगे और टेबलेट्स का कलर काला है.

Composition/Ingredients Of Divya Youvnamrit vati

दोस्तों दिव्या यौनामृत वती टेबलेट्स एकदम आयुर्वेदिक और नेचुरल टेबलेट्स और और ये पूरी तरह से नेचुरल और आयुर्वेदिक जड़ीबूटियों को मिलाकर बनाये गए है दोस्तों इसमें शामिल है –

  • Ashwagandha
  • konch ke Beej
  • Shatavari
  • Safed Musli
  • Javitri
  • Shhudh Kuchal
  • Praval Pisti
  • Jayfal
  • Shilajit
  • Vang Bhasma
  • Akarkara
  • Jundbedstar
  • Swarn Bhasma
  • Paan ras

तो दोस्तों ये ये चीजे मिलाकर इन टेबलेट्स को बनाया गया है ये सभी इंग्रेडिएंट बहुत ही ताकत और बलबर्धक है और पुरुषो की सभी तरह की समस्याओ को समाप्त करते है. जैसे अश्वगंधा शरीर में बल बढ़ाता है और एनर्जी को बूस्ट करता है, कोंच के बीज यौन ऊर्जा को बढ़ाने का काम करते है, शिलाजीत यौन क्षमता को बढ़ाता है और शीघ्रपतन की और स्तम्भन को ठीक करता है, सफ़ेद मूसली भी कमजोरी और नपुसंकता को दूर करती है, शतावर हॉर्मोन को बैलेंस करता है और इम्यून सिस्टम को सही करता है.

दोस्तों इसमें मिलाये गए सभी इंग्रेडिएंट्स मर्दो के लिए बहुत ज्यादा बेनिफिट देते है और सभी प्रकार की कमजोरियों को दूर करने का काम करते है. सभी सेक्सुअल प्रोब्लेम्स जैसे लौ लीबीदो, लौ स्पर्म काउंट।

patanjali vati

Youvnamrit Vati Ke fayde/ Youvnamrit vati Benefits

दोस्तों पतंजलि ने इन यौनामृत वती टेबलेट्स को पुरुषो को लिए बनाया है. और यह आयुर्वेदिक दवा सभी तरह की पुरुषो की समस्याओ के लिए है, Divya Youvnamrit vati के सेवन करने से आदमी को यौन समस्याओ से मुक्ति मिलती है और आत्म विश्वास भी बढ़ता है, दोस्तों इन टेबलेट्स के फायदे कुछ इस प्रकार से है –

शीघ्रपतन का इलाज-पतंजलि दिव्य यौवनामृत वटी

यदि आप शीघ्रपतन की समस्या के परेशान है और यदि आप कोई ऐसा इलाज सोच रहे है जो की आपकी इस समस्या का घर बैठे इलाज कर दे तो आपके लिए दिव्या यौनामृत वटी बहुत अच्छे शाबित हो सकते है क्योंकि इन टेबलेट्स को रोजाना सेवन से शीघ्रपतन की समस्या ठीक हो जाती है. ये शरीर की नशो में खून के प्रवाह को बढ़ाते है ताकि नशो में पर्याप्त खून पहुँचता रहे, तो इस प्रकार Youvnamrit Vati रोज लेने से शीघपतन की समस्या जल्दी सही हो जाती है.

शुक्राणुओं की क्षमता बढ़ाये

यह पुरुषो में शुक्राणुओं की संख्या को बढ़ाने का कार्य करते है और वीर्य को गाढ़ा बनाते है. तो यदि आपके शुक्राणुओं की कमी है या फिर कम शुक्राणु बन रहे है तो आपके लिए ये टेबलेट्स बहुत बेनिफिट कर सकते है इससे प्रजनन करने में भी सुविधा होती है.

नपुंशकता के छुटकारा

रोजाना इन टेबलेट्स के इस्तेमाल करने से नपुसंकता की समस्या से भी छुटकारा मिलता है. तो इस प्रकार ये वैवाहिक सुख को भी बढ़ाते है और ऐसी गुप्त समस्याओ से छुटकारा दिलाते है.

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाए

यह टेबलेट्स हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी मजबूत करते है और बढ़ाते है ताकि कोई भी रोग हम तक ना पहुँच पाए. तो यदि आप इस बात से परेशान रहते है की आपको कोई भी रोग जल्दी से हो जाता है तो आपके लिए ये टेबलेट्स बहुत बेनिफिट कर सकते है.

शरीर में एनर्जी लेवल को बढाए

ये टेबलेट्स शरीर में एनर्जी लेवल्स को भी इनक्रीस करने का काम करते है ताकि पुरे दिन आदमी एक्टिव और अलर्ट महसूस करे और उसे आलस्य ना आये. इस प्रकार यदि आप इस बात से परेशान है की आपके हर टाइम लौ एनर्जी लेवल रहता है तो आप इन टेबलेट्स को यूज कर सकते है.

स्तम्भन की समस्या से आपके निजात दिलाये –

यदि आप स्तम्भन से परेशान है यानि आपके लिंग में तनाव की कमी है तो आप इन Youvnamrit Vati tablets का इस्तेमाल कर इस समस्या को ठीक कर सकते है. ये लिंग के आस पास रक्त के प्रवाह को बढ़ाने का काम करते है ताकि लिंग में तनाव बना रहे. रोजाना Youvnamrit Vati के tablets लेने से इस समस्या से आपके रहत मिलेगी.

Increase Testosterone Levels-पतंजलि दिव्य यौवनामृत वटी

ये पुरुषो के मुख्य हॉर्मोन टेस्टोस्टेरोन को बढ़ाने का काम भी करते है क्योंकि इसमें अश्वगंधा, शतावर, शिलाजीत, और सफ़ेद मूसली मिलाये गए है जो की टेस्टोस्टेरोन को बढ़ाने के सबसे ज्यादा यूज किये जाने वाले नेचुरल सोर्स है. Testosterone Levels बढ़ने से आदमी में सभी चीजे करने का कॉन्फिडेंस आएगा और सभी तरह की वीकनेस दूर होगी, वजन मेन्टेन होगा, बल और ताकत बढ़ेगी और भी कई सारे बेनिफिट होंगे Testosterone Levels के बढ़ने से.

Stress relief/Depression Relief

दोस्तों यदि आप अपनी रोजाना ज़िन्दगी के बहुत ज्यादा तनाव से परेशान है और इसका कोई समाधान चाहते है तो इसके लिए Youvnamrit Vati tablets बहुत बढ़िया शाबित हो सकते है इसमें मिला अश्वगंधा Anti Stress का काम करता है और Mood Fresh भी करता है.

जोश और stamina बढ़ाये

दोस्तों ये टेबलेट शरीर में रक्त के प्रवाह को संतुलीत करने का काम भी करते है और शरीर जो जोश बढ़ाते और बल बढ़ाते है. दोस्तों यदि आपको यह लगता है की आपमें स्टैमिना की कमी है और आप कोई भी एक्सरसाइज या फ़ास्ट एक्टिविटी करते समय जल्दी की थक जाते है तो आपके लिए ये टेबलेट्स Stamina Booster का काम करेंगे और शरीर में जोश, जवानी, ताकत, स्टैमिना को बढ़ाएंगे.

थकान और कमजोरी को दूर करे

दोस्तों यदि आप कमजोरी की वजह से थकन महसूस करते है और पुरे दिन आपको कुछ काम करने का मन नहीं लगता है और आप हमेशा थकान महसूस करते है तो आपको हमेशा Divya Youvnamrit Vati टेबलेट्स का इस्तेमाल करना चाहिए। ये आपके शरीर में ताकत की कमी को दूर करने का काम करेगी. ये सबसे अच्छे Natural supplement में से एक है ताकत बढ़ाने के लिए.

पतंजलि यौवनामृत वटी को इस्तेमाल करने की विधि

  • आपको इन टेबलेट्स को दिन में 1 से 2 बार लेना है.
  • दोस्तों आपको इन टेबलेट्स को सुबह एक बार (खाना खाने से पहले या बाद में ) और शाम को एक बार (सोने से एक घंटा ) यूज करना है.
  • आप यदि चाहे तो आप बेस्ट रिजल्ट्स के लिए इन टेबलेट्स को दूध के साथ यूज कर सकते है जो कि आपको मैक्सिमम बेनिफिट देगा पर आप इसे पानी के साथ भी ले सकते है, यदि आप दूध के साथ ना लेना चाहे तो.
  • इन टेबलेट्स का कभी भी ज्यादा मात्रा में सेवन ना करे और यदि आपकी उम्र 18 या इससे ऊपर है तभी इन्हे यूज करे.
  • बच्चे Divya Youvnamrit Vati tablets को इस्तेमाल ना करे.

 

Divya youvnamrit vati लेते समय रखे ये सावधानिया

  • इन टेबलेट्स को बच्चो से दूर रखे
  • आप इनका लम्बे समय तक लगातार उपयोग ना करे, ज्यादा से ज्यादा इनका 4 सप्ताह तक इस्तेमाल करे.
  • यदि आपके कोई रोग अथवा special Health Condition है तो इनका इस्तेमाल करने से बचे
  • शुगर, हार्ट पेशेंट इसे यूज ना करे

Patanjali Divya Youvnamrit vati Side-Effects

  • वैसे इन टेबलेट्स के कोई ज्यादा साइड इफेक्ट्स अथवा नुकसान, दुष्प्रभाव नहीं है पर कुछ साइड इफेक्ट्स जैसे –
  • गैस बनना या पेट दर्द
  • ब्लड प्रेशर बढ़ना (काफी रेयर )

कौन कौन इन टेबलेट्स का इस्तेमाल कर सकता है ?

दोस्तों Divya Youvnamrit Vati tablets का इस्तेमाल कोई भी पुरुष जो 18 साल से ऊपर है और हेल्थी है वह इनका इस्तेमाल कर सकता है. यदि आप किसी यौन समस्या जैसे शीघ्रपतन, स्तम्भन, स्पर्म काउंट लौ होना, टेस्टोस्टेरोन में कमी या फिर मैंने जो ऊपर समस्याओ को बताया है उनमे से किसी से भी ग्रसित है तो आप इन टेबलेट्स का इस्तेमाल कर सकते है.

तो दोस्तों यह था Divya Youvnamrit Vati Review इसमें मैंने उन सभी पॉइंट्स को शामिल किया है जो की इसके बारे में है. तो आप यदि किसी भी यौन समस्या से ग्रसित है तो आप इन टेबलेट्स का इस्तेमाल कर सकते है. ये टेबलेट्स आपके लिए बहुत बेनेफिशियल शाबित होगी.

यह थी यौवनामृत वती के बारे में पूरी जानकारी। दोस्तों आप इस ब्लॉग को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे ताकि आपके दोस्त भी इस quality कांकरी का लाभ उठा सके.

Thanks For Reading this Blog

हमारी कुछ अन्य पोस्ट्स जो आपको जरूर पढ़नी चाहिए –

पतंजलि यौवन चूर्ण का पूरा रिव्यु-जरूर जाने और पढ़ें -मर्दों के लिए 

Ashwgandha ke fayde-Top 10 benefit-अश्वगंधा के फायदे 

Patanjali ashwagandha capsules review in Hindi-कैप्सूल्स 

Patanjali Shatavri churna Revie-शतावरी के बारे में पूरी जानकारी-जरूर पढ़ें 

How to use shatavari-शतावरी यूज़ कैसे करे-प्रैक्टिकल जानकारी 

patanjali Shilajit capsules-शिलाजीत कैप्सूल्स 

Youvan gold capsules-यौवन गोल्ड कैप्सूल्स 

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *